अमेरिकी ऑटोमोबाइल उद्योग कैसे बदल गया है 20 वीं शताब्दी के उछाल और बस्ट वर्षों के माध्यम से, अमेरिकी मोटर वाहन उद्योग का घरेलू अर्थव्यवस्था पर असर पड़ा है। प्रतिवर्ष बेची जाने वाली नई कारों की संख्या राष्ट्रों के आर्थिक स्वास्थ्य का एक विश्वसनीय सूचक था। हालांकि फोर्ड ने कठिन समय के खिलाफ बचाव के रूप में अरबों का नकद आरक्षित किया था, जनरल मोटर्स (जीएम) और क्रिसलर जैसी अन्य कंपनियां दिवालिया होने का सामना कर रही थीं और संयुक्त राज्य सरकार ने संकटग्रस्त संपत्ति राहत कार्यक्रम (टीएआरपी) से बचाव के लिए पैसे दिए थे। डूबने वाली फर्म हालांकि, फरवरी 2012 की शुरुआत में, समाचार रिपोर्टों में दिखाया गया कि बहु अरब डॉलर के यू.एस. मोटर वाहन उद्योग में तेजी से सुधार हुआ है, और जीएम और क्रिसलर दोनों ने सरकार के bailout ऋण को वापस चुकाया है। बड़े लाभ फिर से पोस्ट किए गए थे। जीएम, फोर्ड और क्रिसलर, डेट्रोइट्स तथाकथित बिग थ्री, समृद्ध थे। अमेरिकी ऑटो बनाने वाली कंपनियों 2012 में दुनिया भर में सबसे बड़ा और सबसे अधिक लाभदायक के रूप में राज्य करता रहा। कुछ लोग उद्योग जगत के बारे में सोच सकते थे जो अपने अशुभ जन्म से एक सदी पहले की तुलना में बढ़ गया था। विकास ऑटोमोबाइल और हेनरी फोर्ड के बड़े पैमाने पर उत्पादन तकनीकों के आविष्कार से, जिसने मशीन को सस्ती बनाया, अमेरिकी अर्थव्यवस्था इस समृद्धि में इस प्रमुख तत्व द्वारा बदल गई है। उद्योग के रूप में हजारों नौकरियों का निर्माण किया गया। श्रमिकों को उन विधानसभा लाइनों के लिए आवश्यक था जिन पर उनका निर्माण किया गया था। भाग के भाग, फोर्ड मॉडल टी सबसे लोकप्रिय, सस्ती, बड़े पैमाने पर निर्मित कारें बन गईं। ऑटोमोटिव उद्योग के रूप में इस्पात उद्योग और मशीन उपकरण निर्माता भी विकसित हुए क्योंकि इंजन, चेसिस और कारों के अन्य धातु जुड़नारों के लिए लगातार बढ़ती आपूर्ति और घटकों की आवश्यकता होती है। इन मूल बातें से परे, हर कार में बैटरी, सिर रोशनी, आंतरिक असबाब और पेंट की आवश्यकता होती है। ऑटोमोबाइल उद्योग की जरूरतों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से नये व्यवसाय या मौजूदा व्यवसाय की सहायक कंपनियों का निर्माण किया गया, क्योंकि सालाना सालाना बढ़ोतरी के साथ बढ़ी। अन्य अप्रत्याशित आर्थिक प्रभावों ने कई अतिरिक्त उद्योगों में बाहरी रूप से जुड़ा हुआ है क्योंकि अधिक लोगों ने ऑटोमोबाइल खरीदा और संचालित किया और आखिरकार परिवहन और वाणिज्य का एक अनिवार्य तरीका बन गया। निर्माण कारों में बीमा कवरेज की आवश्यकता है जो बीमा कंपनियों के लिए सैकड़ों लाखों का राजस्व था कारों के लिए राष्ट्रव्यापी विज्ञापन अभियान विज्ञापन एजेंसियों और प्रिंट और प्रसारण मीडिया के लिए लाखों जोड़े गए। कारों के रख-रखाव और मरम्मत एक प्रमुख व्यवसाय बन गईं। सभी के सबसे बड़े विजेताओं में से एक पेट्रोलियम उद्योग था जिसने सड़क पर कभी विस्तार वाली कारों के लिए पेट्रोल बेच दिया था। जब द्वितीय विश्व युद्ध शुरू हुआ, तो मोटर वाहन उद्योग ने सैन्य उत्पादन के लिए तैयार किया। विलीज कंपनी द्वारा बनाई गई पहली जीप, एक उच्च गतिशील, भूमिगत वाहन, सैन्य उपयोग के लिए बड़ी संख्या में निर्मित किया गया था। क्रिसलर टैंक का निर्माण करने के लिए retooled द्वितीय विश्व युद्ध के तुरंत बाद के वर्षों में, नई कारों की मांग में वृद्धि ने उद्योग को मुनाफे में तेजी लाई। 1 9 50 के दशक के आरंभ में ईसेनहावर प्रशासन के तहत, अंतरराज्यीय राजमार्गों का एक राष्ट्रीय नेटवर्क बनाया गया था। जब सिस्टम पूरा हो गया, तो एक ड्राइवर एक लाल बत्ती का सामना किए बिना, न्यूयॉर्क से लॉस एंजिल्स के चार लेन मार्गों पर देश को पार कर सकता था। Suburbia अमेरिकियों के रूप में अधिक मोबाइल बन गए, लाखों विकासशील और विकसित उपनगरों में देश के बड़े शहरों की महानगरीय सीमाओं के पार चले गए। उपनगरीय आवास निर्माण परिवारों की रहने की जरूरतों को पूरा करने के लिए तेजी से बढ़ रहा था ताकि जमीन के बड़े आकार के खेतों में अपेक्षाकृत विशाल खेत के घरों के लिए तंग शहरों जा सकें। अनगिनत लौटने वाले दिग्गजों को नए उपनगरीय इलाकों में से एक था, जो उन लोगों के लिए सरकारी बीमा ऋण की उदार शर्तों से घर खरीदने के लिए प्रोत्साहित हुआ और सक्षम थे जिन्होंने सेना में सेवा की थी। इसके अलावा आर्थिक उछाल को जोड़ना सामान, घरेलू उपकरणों और प्रत्येक नए घर के लिए आवश्यक सैकड़ों अतिरिक्त आकस्मिक सामान थे। ट्रकिंग उद्योग में आर्थिक वृद्धि की निरंतर अवधि का भी आनंद लिया गया। इंटरस्टेट राजमार्ग युग में शुरुआत के रूप में, अधिक सामान को ट्रक के माध्यम से भेज दिया गया था, तथा तथाकथित सूअर का बच्चा-बैक सिस्टम के माध्यम से, जिसके माध्यम से ट्रकों द्वारा ट्रेनों को महत्वपूर्ण स्थान तक पहुंचाया गया था और फिर रेलमार्ग से उतार दिया गया था और सड़कों के माध्यम से अपने गंतव्य पर भेज दिया गया था। इन उद्योगों की अमेरिकी अर्थव्यवस्था और उनके व्यावसायिक उद्यमों और उपलब्धियों पर असर बहुत भारी था। अमेरिकी अर्थव्यवस्था बहुत तेजी से बढ़ रही है, खासकर ऑटोमोबाइल उद्योग। कुछ वर्षों में, 10 मिलियन नई कारें बेची गईं। कई सालों बाद, अमेरिकी ऑटो निर्माताओं ने दुनिया के बाजार का वर्चस्व किया। लेकिन संतुष्टि की अवधि के बाद, प्रमुख ऑटो निर्माताओं को विदेशी ऑटो निर्माताओं की भारी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा, मुख्यतः जापानी और जर्मन अमेरिकी कारों ने इन नए विदेशी ब्रांडों को बाजार में हिस्सेदारी खो दी थी, जिससे बेहतर गैस लाभ, सामर्थ्य और आकर्षक डिजाइन सुविधाएं उपलब्ध हैं। लेकिन यू.एस. ऑटो इंडस्ट्री ने सरकारी ऋणों की मदद से, अपने प्रभुत्व को पुनः प्राप्त कर लिया और 2012 तक विश्व की सबसे बड़ी और सबसे अधिक लाभदायक रूप में एक बार फिर राज्य किया। प्रारंभिक वर्षों 18 9 5 में यूएस में केवल चार कार आधिकारिक तौर पर पंजीकृत थी, जो 20 साल बाद 1 9 16 में अधिक थी, 3,376,889 पंजीकृत थे। कई उद्यमियों और अन्वेषकों ने ऑटो बनाने के व्यवसाय में जाने के लिए वाहन की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए एक बार बेतरतीब ढंग से एक घोड़े की गाड़ी को बुलाया, जिसने घोड़े और छोटी गाड़ी को सभी लेकिन अप्रचलित बनाया। इनमें से कुछ शुरुआती कंपनियां नामित हैं, जिनमें से कुछ कई दशकों तक जीवित रहते हैं, और आज भी कुछ चल रहे हैं- जीएम, फोर्ड, ओल्ड्स मोटर कंपनी, कैडिलैक, शेवरलेट, पियर्स एरो, ओकलैंड मोटर कार और स्टेनली स्टीमर। बस कुछ ही उद्धृत इन फर्मों में से कई डेट्रोइट क्षेत्र में स्थित थे, और वहां बिग थर्ड आज भी रहता है। अधिक उल्लेखनीय शुरुआती कंपनियां, फोर्ड मोटर कंपनी, जो अभी भी व्यापार में हैं और वर्ष 2007-2008 की मुश्किल मंदी के बाद 2012 में फिर से विकासशील थी। हालांकि हेनरी फोर्ड अक्सर गलती से ऑटोमोबाइल का आविष्कार माना जाता है - वह नहीं था - वह फिर भी एक महान प्रर्वतक थे उनका लक्ष्य, जैसा कि उन्होंने कहा था, उद्धृत किया गया था। बड़ी भीड़ के लिए एक मोटर कार का निर्माण इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए, उन्होंने अधिक से अधिक यूनिट की बिक्री प्राप्त करने के लिए जानबूझ कर अपने कम्पनी के लाभ मार्जिन में कमी की। 1 9 0 9 में, एक फोर्ड की कीमत 825 थी और कंपनी ने उन 10,000 लोगों को पहले साल बेच दिया था। जल्द ही, ऑटोमोबाइल एक लक्जरी आइटम की बजाय एक आवश्यकता बन गई क्योंकि यह पहली बार उद्योग विपणन और विज्ञापन में तैनात था 1 9 14 में, फोर्ड ने अपने श्रमिकों को एक अभूतपूर्व समय पर 5 दिन का भुगतान किया, औसत वेतन दोहरीकरण। और 9 बजे से 8 बजे तक काम के घंटे काट लें। फोर्ड असेंबली लाइन नवाचार और प्रबंधन तकनीकों ने मॉडल टी के लिए 1 9 13 में 12 घंटे और आठ मिनट में मॉडल टी के लिए कटौती की, जिसमें 1 9 27 में प्रत्येक 24 सेकंड में एक कार थी जब मॉडल का आखिरी मॉडल बनाया गया था। 20 से कम वर्षों में, 1 9 0 9 से 1 9 27 तक, फोर्ड ने 15 मिलियन से अधिक कारें बनाई थीं। अवसाद के वर्षों हालांकि 1 9 2 9 में कारों की एक रिकार्ड संख्या बेची गई थी - अक्टूबर में स्टॉक मार्केट दुर्घटना का वर्ष जिसने महामंदी में शुरुआत की - उन वर्षों के दौरान कारों की बिक्री में काफी कमी आई है। अमेरिकी अर्थव्यवस्था, सामान्य रूप से पीड़ित, विशेष रूप से ऑटोमोबाइल उद्योग में गिरावट से प्रभावित थी। उद्योगों में नौकरी खो गई थी, और मोटर वाहन विनिर्माण से संबद्ध कई सहायक कारोबार में फिर भी, मोटर वाहन उद्योग ने अभिनव सुविधाओं और डिजाइनों की पेशकश जारी रखी। क्रिसलर और डीसोटो ने नई, वायुगतिकीय क्रियान्वयन के साथ कारों को बनाया। 1 9 34 तक, कठिन आर्थिक समय के बावजूद, अमेरिकी परिवारों में से कुछ 54 कारें स्वामित्व में थीं। 1 9 35 में यूनाइटेड ऑटो वर्कर्स यूनियन का आयोजन किया गया था, जो कि मजदूरी और अन्य लाभों में वृद्धि के साथ ऑटो उद्योग में यूनियन के सदस्यों को प्रदान करता है। यूनियन बाद के वर्षों में कई बार हड़ताल पर चला गया, जिन कंपनियों के लिए उन्होंने काम किया उनमें से अधिक लाभ निकालने कुछ अर्थशास्त्रियों ने दावा किया कि पेंशन सहित संघ के लाभ उन कंपनियों के लिए आर्थिक रूप से भारी हो गया, जो उन्हें प्रदान किया, लगभग दुर्गम वित्तीय समस्याओं का निर्माण करना और दिवालिया होने की ओर अग्रसर होना 1 9 38 में, जीएम ने हाइड्रा-मेटिक के साथ कारों की एक लाइन लॉन्च की, आंशिक रूप से स्वचालित गियर स्थानांतरण की सुविधा दो साल बाद, ओल्डस्मोबाइल और कैडिलैक ने पहली पूरी तरह से स्वचालित ट्रांसमिशन के साथ कार बनाई। 1 9 41 में, पैकार्ड एयर कंडीशनिंग प्रदान करने वाला पहला ब्रांड बन गया। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद अमेरिका ने शक्तिशाली आर्थिक संसाधनों और विनिर्माण क्षमता को सैन्य सैन्य चुनौतियों के सामने बदल दिया। प्रमुख कंपनियां अपने उत्पादन सुविधाओं को युद्ध के समय वाहनों में परिवर्तित कर देती हैं जीप, टैंक, ट्रक और बख्तरबंद कार 1 9 43 में संयुक्त राष्ट्र में नागरिक उपयोग के लिए केवल 13 9 यात्री वाहन बनाए गए। जब 1 9 45 में युद्ध समाप्त हो गया, नई कारों की मांग में बढ़ोतरी ने उद्योग में एक नया उछाल लगाया और नई ऊंचाइयों पर मुनाफा कम हो गया। 1 9 48 तक, अमेरिकन ऑटो इंडस्ट्री ने अपनी 100 मिलियनवाड़ी कार को लुढ़का दिया, और ब्यूक ने अपने डायनाफ्लो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की शुरुआत की। पावर स्टीयरिंग, डिस्क ब्रेकिंग और पावर विंडो सहित अधिक नवाचारों का पालन किया गया लेकिन 1 9 58 में, टोयोटा और डैट्सन - जापानी निर्मित ऑटोमोबाइल - पहली बार अमेरिका में आयात किए गए थे, और अमेरिकन ऑटो निर्माताओं ने अच्छी तरह से इंजीनियर, गैस-बचत और सस्ती विदेशी वाहनों में बाजार के शेयरों को खोना शुरू कर दिया था। अरब-इजरायल युद्ध के मद्देनजर 1 9 73 के तेल प्रतिबंध और गैस की कीमतों में इसी वृद्धि के दौरान और बाद में विदेशी निर्मित ईंधन कुशल कारों ने अमेरिकी बाजार में एक मजबूत पैर जमाने की थी। अमेरिकी फर्म फोर्ड, जीएम और क्रिसलर ने छोटे, अधिक ईंधन-कुशल कारों की नई लाइनों के निर्माण से जवाब दिया आगामी वर्षों में, होंडा ने एक यू.एस. कारखाना खोला, टोयोटा ने लक्ज़री लेक्सस की शुरूआत की और जीएम ने एक नया ब्रांड सैटर्न लॉन्च किया, और कुछ अमेरिकी कंपनियों ने विदेशी कंपनियों के बढ़ते विदेशी बाजारों का फायदा उठाने के लिए विदेशी कंपनियों में हिस्सेदारी खरीदी। सदी की शुरुआत में, अमेरिका अभी भी दुनिया की शीर्ष ऑटोमेकर था, लेकिन एक दशक से भी कम समय में यह एक विनाशकारी मंदी के रूप में एक बड़ी गिरावट का सामना करेगी। अमेरिकी अर्थव्यवस्था में ऑटोमोटिव उद्योग के योगदान का व्यापक अध्ययन हाल के आंकड़ों के संकलन को 2003 के पतन में कमीशन किया गया था, और ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स के एलायंस के लिए तैयार किया गया था। 9.8 अमेरिकी नौकरियों का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से ऑटोमोबाइल उद्योग से संबंधित था, जो कामगारों के मुआवजे में 5.6 का प्रतिनिधित्व करता है। ऑटो उत्पादन सकल घरेलू उत्पाद के 3.3 का प्रतिनिधित्व करता है। हालांकि फोर्ड ने 2008 में मॉडल टी की 100 वीं वर्षगांठ मनाई थी, जीएम का जश्न मनाने का कोई कारण नहीं था। ऑटो बनाने वाले विशालकाय ने 2007 में 39 बिलियन डॉलर का वार्षिक नुकसान किया, जो किसी भी ऑटोमेकर के लिए सबसे बड़ा नुकसान है। यह बड़ी विफलता अमेरिकी अर्थव्यवस्था में मंदी, और बाजार हिस्सेदारी को विदेशी ब्रांडों के लिए मुख्य रूप से जापानी टोयोटा को दर्शाती है। क्रिसलर को नुकसान के साथ भी मारा गया था, और जीएम के साथ, जो दोनों ने दिवालियापन की घोषणा की, को मिलाकर 24.9 अरब डॉलर का कर्ज दिया गया था, जो कि टीएआरपी से कर्ज में था, मंदी के कारण कई प्रमुख व्यवसायों की मदद के लिए धन का विनियोग करने में मदद मिली। हालांकि, फोर्ड ने बेलआउट फ़ंडों के लिए नहीं पूछा क्योंकि उसने 25 अरब रुपये के एक आरक्षित निधि को अलग रखा था, जिसने कठिन अवधि से मदद की। (ध्यान दें: जीएम और क्रिसलर के पैसे की सटीक राशि और उनकी सहायक कंपनियों को बेलआउट पैसे में प्राप्त होने के बारे में विवाद है। विभिन्न विश्वसनीय सूत्रों ने अलग-अलग रिपोर्टों की सूचना दी।) संयुक्त ऑटो श्रमिक संघ, 2007 में संघर्ष उद्योग को सहायता देने के प्रयास में सहमत हुए मजदूरी और स्वास्थ्य लाभ पर अनुबंध वार्ता, रियायतों और दे-बैक के लिए 2012 की शुरुआत में, अमेरिकी अर्थव्यवस्था ने एक मामूली वसूली के संकेत दिखाई। सरकारों के अनुसार श्रमिक सांख्यिकी ब्यूरो के अनुसार, बेरोजगारी के आंकड़े घटकर 8.3 हो गए। चमत्कारिक रूप से, 2012 में भी, अपनी राख से बढ़ रही फीनिक्स की तरह, अमेरिकी ऑटोमोबाइल उद्योग अपने वित्तीय संकट से उबरने लग रहा था। जीएम ने 7.6 बिलियन का शुद्ध लाभ रखा है, जो सबसे ज्यादा फर्म द्वारा रिपोर्ट किया गया था। क्रिसलर ने अपने दिवालियापन के बाद 183 मिलियन का लाभ कमाया, जिसका पहला शुद्ध लाभ है। जाहिर है, ऑटो उद्योग के अमेरिकी सरकारों के bailout प्रभावी था क्रिसलर ने सरकारी ऋणों में 7.6 बिलियन का भुगतान किया था। साथ ही जीएम के साथ, जिसने सरकार को पूरा भुगतान किया, ब्याज और देय तिथि से आगे के वर्षों के साथ। नीचे की रेखा 2012 में अमेरिकी सड़कों पर लगभग 250 मिलियन कार, ट्रकों और एसयूवी थे। सालाना ऑटोमोबाइल बिक्री की वर्तमान दर को देखते हुए, उन सभी को बदलने के लिए लगभग 25 वर्ष की आवश्यकता होगी। तो, हालांकि अमेरिकी ऑटो उद्योग 2012 में सबसे अधिक लाभदायक दुनिया है, कुछ विश्लेषकों अभी भी इसके भविष्य के बारे में सिर्फ अपेक्षाकृत आशावादी थे। जबकि यू.एस. ऑटो बिक्री चीन में काफी बढ़ी, अमेरिकी कारों के लिए यूरोपीय बाजार संघर्ष कर रहा है। इसके विशाल लाभ के बावजूद, जीएम ने बड़ी लागत में कटौती की पहल की घोषणा की। अगर यू.एस. की अर्थव्यवस्था जारी रहती है, हालांकि धीमी गति से और अभी तक जोरदार वसूली के बावजूद, ऑटो बिक्री में भी सुधार की संभावना है। अमेरिकियों को प्यार और उनके मोटर वाहनों की ज़रूरत है - काम, व्यवसाय और आनंद के लिए - और अमेरिकी ऑटो-इंडस्ट्री उद्योग समृद्ध होगा क्योंकि देश की प्रगति होगी लेकिन इसमें थोड़ी देर लग सकती है। समाचार रिलीज़ के बाद सेकंड्स में प्रोफिट सिग्नल तेजी से प्राप्त करने के लिए कई समाचार स्रोतों का उपयोग करें अपनी खुद की समाचार लिपियों और ट्रेड ट्रिगर बनाएं उदाहरण व्यापार (ब्रोकर: ओआंडा, केवल वास्तविक समाचार स्रोतों का उपयोग करके, वास्तविक खाते): जीडीपी, जीबीपीयूएसडी 71.5 पिप्स (खुले: 1.53259, करीब: 1.53974)। यह सिर्फ एक आर्थिक संकेतक के लिए है, हर 1-3 दिनों के बारे में अवसर (संभावित ट्रेड) हैं क्योंकि ट्रेडों और सीमित घाटे के उच्च जीतने वाले अनुपात की वजह से, उच्चतर लाभ उठाने का इस्तेमाल किया जा सकता है और सामान्य पदों से अधिक हो सकता है। समाचार व्यापार शुरू करने की शुरुआत के बाद से मैंने कार्यक्रम में काफी सुधार किया है और फिर से डिज़ाइन किया है। अब आप इसका उपयोग भी कर सकते हैं आपका सुझाव बहुत स्वागत है मुझे ईमेल करें परिचय न्यूजटूट्रेडर (एनएटी) एक विदेशी मुद्रा समाचार स्पाइक ट्रेडिंग उपकरण है जो लाइव न्यूज हेडलाइंस को पढ़ने और विश्लेषण करके व्यापार संकेतों को उत्पन्न करता है। इसका प्रयोग करने से आप कई गैर-आर्थिक संकेतकों का व्यापार कर सकते हैं, जैसे अमेरिकी गैरफार्म पेरोल, जीडीपी, सीपीआई, खुदरा बिक्री, ब्याज दर की घोषणाएं, और अन्य समाचार विज्ञप्ति जो विदेशी मुद्रा बाजार (द्विआधारी विकल्प सहित) पर प्रभाव डालती हैं। यह अन्य बाजारों के लिए भी उपयोगी हो सकता है, जैसे फ़्यूचर्स और स्टॉक मार्केट। एनएटी एक स्टैंडअलोन सॉफ्टवेयर है, यह सिग्नल सेवा नहीं है कोई मासिक शुल्क नहीं है समाचार स्पाइक व्यापार क्या है महत्वपूर्ण आर्थिक आंकड़े आमतौर पर पूर्व-निर्धारित समय पर सांख्यिकीय संगठनों के केंद्रीय बैंकों से समाचार एजेंसियों को जारी किए जाते हैं और इसमें एक या अधिक संख्याएं होती हैं (उदाहरण: नव निर्मित नौकरियों की संख्या)। यदि संख्या को महत्वपूर्ण माना जाता है और वास्तविक संख्या अर्थशास्त्री और बाजार सहभागियों द्वारा अपेक्षित (जो सर्वसाधारण कहा जाता है) से पर्याप्त रूप से भटक जाता है, तो आम तौर पर आम सहमति संख्या से विचलन के अनुसार, कुछ मुद्रा जोड़े की कीमतों में काफी एक दिशात्मक आंदोलन होता है हालांकि, सबसे अधिक मूल्य आंदोलन आमतौर पर कुछ सेकंड के भीतर होता है - एक मूल्य कील होती है उस अवधि के बाद कीमत अभी भी कुछ ही मिनटों या उससे अधिक के लिए एक ही दिशा में जा सकती है, लेकिन आम तौर पर समय गुजरता है, अधिक अप्रत्याशित दिशा (बाजार स्थिर हो जाता है) हो जाता है। समाचार स्पाइक ट्रेडिंग खबरों की वजह से इन त्वरित मूल्य चालनों का कारोबार कर रही है। ट्रेडों को आमतौर पर कुछ सेकंड से कुछ मिनट तक खुला रहता है। यदि आप न्यूज़ स्पाइक मैन्युअल रूप से व्यापार करना चाहते थे - तो समाचारों की संख्या को पढ़ कर और तय करें कि आपका व्यापार किस स्थान पर है, आप की धनराशि कम हो सकती है या कम हो सकती है, क्योंकि प्रारंभिक स्पाइक बहुत तेजी से हो सकता है, अधिकतर कीमत चाल पहले ही खत्म हो सकती है। समाचार एटोट्रेडर समाचार एग्रीगेटर, प्रोसेसर और ऑटोक्लिकर के रूप में NAT फ़ंक्शन कैसे काम करता है। यह विभिन्न समाचार स्रोतों से समाचार सुर्खियों को पढ़ सकता है, पैटर्न मिलान का उपयोग करके उनसे आर्थिक सूचक मूल्यों को तुरन्त निकाल सकता है, और आपके परिभाषित ट्रिगर्स के अनुसार, माउस क्लिक का अनुकरण करके अपने दलाल मंच में स्वचालित रूप से ट्रेड किए जाते हैं लगभग किसी भी ब्रोकर का उपयोग एनएटी (मेटाट्रेडर 45, जावा प्लेटफार्मों के साथ दलाल आदि) के साथ व्यापार करने के लिए किया जा सकता है, केवल ट्रेडों को तेजी से चलाने की जरूरत है खोले गए ट्रेडों को मैन्युअल रूप से बंद करना होगा (इसकी एक अर्द्ध-स्वचालित प्रणाली) कई मेटाट्रेडर 4 (एमटी 4) ब्रोकर हैं जो अपने प्लेटफार्मों में मुफ्त बाजार खबर प्रदान करते हैं। एनएटी वास्तविक समय में एमटी 4 टर्मिनलों से समाचार सुर्खियों को पढ़ने और व्यापार संकेतों को सृजित करने के लिए उपयोग करने में सक्षम है। अन्य समाचार फ़ीड का 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सूचक वास्तविक और सर्वसम्मत मूल्यों (उनके विचलन) की तुलना करके उत्पन्न होते हैं। उदाहरण के लिए, यदि विचलन (वास्तविक - सहमति) सकारात्मक है और आपकी निर्धारित सीमा (ट्रेड ट्रिगर) से अधिक हो या उससे अधिक हो जाती है, तो एक खरीद संकेत उत्पन्न होता है। अगर कोई नकारात्मक ट्रिगर मारा जाता है, तो एक सेल संकेत उत्पन्न होता है। कभी-कभी कई महत्वपूर्ण आर्थिक संकेतक एक ही समय में जारी होते हैं और यदि उनके विचलन परस्पर विरोधी होते हैं तो संकेत अविश्वसनीय हो सकते हैं (कीमत विपरीत दिशा में बढ़ सकती है)। इससे बचने के लिए, एनएटी कई संकेतकों (स्क्रिप्ट में कोडित) के रूप में संसाधित कर सकता है और केवल तभी यदि उनके विचलन का विरोध नहीं होता तो व्यापार संकेत उत्पन्न हो जाएगा। जब एक ट्रेड सिग्नल उत्पन्न होता है तो ऑटोकलिक सुविधा से आप अपने ब्रोकर प्लेटफॉर्म पर तुरंत व्यापार को चलाने के लिए अनुमति दे सकते हैं। बटन को व्यापार खोलने के लिए एनएटी 2 स्तर के ट्रेड ट्रिगर का समर्थन करता है - खरीदें, खरीदें और बेचें, बेचें। अक्सर बड़े विचलन बड़े, अधिक पूर्वानुमान करने योग्य मूल्य आंदोलन बनाते हैं यह सुविधा विचलन के अनुसार व्यापार आकार (लॉट्यूनिट्स) को अलग करने की अनुमति देती है, इसलिए आप संभावित लाभों को बढ़ाने के लिए बड़े विचलन के मामले में बड़े ट्रेड खोल सकते हैं। अस्वीकरण: विदेशी मुद्रा, वायदा, स्टॉक, और मार्जिन पर अन्य वित्तीय साधनों का व्यापार एक उच्च स्तर का जोखिम रखता है और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। उत्तोलन का उच्च स्तर आपके और साथ ही आपके लिए काम कर सकता है। इन उपकरणों में निवेश करने का निर्णय लेने से पहले आपको अपने निवेश के उद्देश्यों, अनुभव के स्तर, और जोखिम की भूख पर ध्यान से विचार करना चाहिए। संभावना यह है कि आप अपने कुछ शुरुआती निवेश के नुकसान को बरकरार रख सकते हैं और इसलिए आपको पैसे का निवेश नहीं करना चाहिए, जिसे आप खोना नहीं चाहते। आपको व्यापार से जुड़े सभी जोखिमों के बारे में पता होना चाहिए, और यदि आपको कोई संदेह है, तो एक स्वतंत्र वित्तीय सलाहकार से सलाह लेना चाहिए। कॉपीराइट जांघी सॉफ्टवेयर, 2017. सभी अधिकार सुरक्षित
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